प्रमुख खबरें

भांजे ने उगला राज, कराची में छिपा बैठा है गैंगस्टर दाऊद

मुंबई। अंडरवर्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम (Underworld don Dawood Ibrahim) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। दाऊद इब्राहिम इस समय कहां है। इसको लेकर दाऊद इब्राहिम के भांजे अलीशाह पारकर (Alishah Parkar) ने ED को बताया कि दाऊद अभी पाकिस्तान के कराची  (Karachi of Pakistan) में रह रहा है। हमारा परिवार उसके संपर्क में नहीं है, जबकि उसका परिवार उत्सव के अवसरों के दौरान दाऊद की पत्नी के संपर्क में रहता है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) को दिए अपने बयान में अंडरवर्ल्ड डॉन के भांजे अलीशाह पारकर ने खुलासा किया है कि दाऊद पाकिस्तान के कराची में है और वह उसके पैदा होने से पहले ही 1986 के बाद भारत (India) छोड़ चुका था। अलीशाह दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर (Haseena Parkar) का बेटा है। अलीशाह पारकर ने अपने बयान में कहा है कि दाऊद इब्राहिम मेरे मामा हैं और 1986 तक डंबरवाला भवन की चौथी मंजिल पर रहते थे। मैंने विभिन्न स्रोतों और रिश्तेदारों से सुना है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में है। मुझे यह बताना है कि दाऊद इब्राहिम मेरे मामा पाकिस्तान के कराची में हैं।





नवाब मलिक की हुई गिरफ्तारी
ईडी दाऊद इब्राहिम से जुड़ी संपत्तियों की खरीद फरोख्त से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच व उससे संबंधित लोगों से पूछताछ कर रहा है। बता दें कि नवाब मलिक (Nawab Malik) को ED ने मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी एक भूमि सौदे के मामले में 23 फरवरी को हुई थी। आरोप है कि वह अंडरवर्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले से संबंध रखते हैं। उन्हें पहले EDकी हिरासत में भेजा गया था, फिर न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

ईडी परकार से कई बार कर चुकी है पूछताछ
अलीशाह ने बताया, जब वो हिंदुस्तान से गए मैं तब पैदा ही नहीं हुआ था और मैं या मेरे परिवार के सदस्य उसके संपर्क में नहीं हैं। मुझे यह भी बताना है कि कभी-कभी ईद, दिवाली और अन्य त्योहारों के अवसर पर मेरे मामा दाऊद इब्राहिम की पत्नी महजबीन दाऊद इब्राहिम मेरी पत्नी आयशा और मेरी बहनों के संपर्क में होती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अलीशाह पारकर से कई बार पूछताछ कर चुकी है। इससे पहले मुंबई के एक राजनेता से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फरवरी में दाऊद इब्राहिम भांजे से पूछताछ की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button