24.8 C
Bhopal

PM मोदी का X पर जलबा: 10 करोड़ फॉलोअर्स के आंकड़े को किया पार, ट्वीट कर जाहिर की खुशी

प्रमुख खबरे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एक और रिकार्ड दर्ज हो गया है। पीएम मोदी ने दुनिया भर के राजनीतिक दिग्गजों को पछाड़कर सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले ग्लोबल नेता बन गए हैं। दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी के 100 मिलियन यानी 10 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं। पिछले तीन साल में प्रधानमंत्री मोदी के एक्स (पहले ट्विटर) पर लगभग 30 मिलियन यूजर्स की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (38.1 मिलियन), दुबई के शाह शेख मोहम्मद (11.2 मिलियन) और पोप फ्रांसिस (18.5 मिलियन) जैसे अन्य विश्व नेताओं को काफी पीछे छोड़ दिया है। इस बात की जानकारी स्वयं पीएम मोदी ने एक पोस्ट कर दी है।

100 मिलियन फॉलोअर्स होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक पोस्ट में कहा, ‘100 मिलियन! इस जीवंत माध्यम पर आकर खुश हूं और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और बहुत कुछ का आनंद लेता हूं। भविष्य में भी इसी तरह के शानदार साथ की उम्मीद है।’ पीएम मोदी कुछ एक्टिव वैश्विक एथलीट्स से भी आगे हैं. जैसे विराट कोहली के एक्स पर 64.1 मिलियन फोलअर्स हैं तो ब्राजील के फुटबॉलर नेमार जूनियर के एक्स पर 63.6 मिलियन फोलअर्स, अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स के एक्स पर 52.9 मिलियन फोलअर्स हैं। वहीं पीएम मोदी टेलर स्विफ्ट (95.3 मिलियन), लेडी गागा (83.1 मिलियन) और किम कार्दशियन (75.2 मिलियन) जैसी मशहूर हस्तियों से भी आगे हैं।

इन भारतीय राजनेताओं से काफी आगे
वहीं भारत के अन्य नेताओं से पीएम मोदी की तुलना करें तो वह इन नेताओं से काफी आगे हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के 26.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा पीएम मोदी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (19.9 मिलियन), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (7.4 मिलियन), राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद और एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार (2.9 मिलियन) जैसे अन्य विपक्षी नेताओं से काफी आगे हैं।

प्रधानमंत्री 2009 में एक्स से जुड़े थे
मोदी के एक्स हैंडल पर पिछले तीन साल में लगभग 30 मिलियन फॉलोअर्स बढ़े हैं। यूट्यूब पर उनके लगभग 25 मिलियन सब्सक्राइबर हैं, जबकि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 91 मिलियन फॉलोअर हैं। प्रधानमंत्री 2009 में एक्स से जुड़े थे।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे