25.2 C
Bhopal

हाथरस हादसा: पीड़ित परिवारों को सांत्वना देने हाथरस पहुंचे राहुल गांधी, मिलकर बोले हम आपके साथ, संसद में उठाएंगे मुद्दे को

प्रमुख खबरे

अलीगढ़। यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को हाथरस के दौरे पर पहुंंचे। जहां उन्होंने सत्संग के दौरान मची भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने हाथरस के ग्रीन पार्क में पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। बताया जा रहा है कि पार्क में सभी पीड़ितों को बुलाया गया था। इस दौरान मृतकों के परिजनों ने राहुल के गले से लिपटकर रोए। वह भगदड़ में जान गंवा चुकी मुन्नी देवी और आशा देवी के साथ घायल माया देवी से मिले। इस दौरान राहुल ने पीड़ितों को आश्वासन दिया कि बिल्कुल टेंशन न लो, हम आपके साथ हैं। आप सभी मेरा परिवार हैं। हम इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे।

राहुल गांधी इस हादसे में दम तोड़ चुकी ओमवती के परिवार के लोगों से भी मिले। बता दें कि सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों की जान गई थी। मृतकों में हाथरस जिले के बीस और शहर के दस लोग शामिल हैं। हाथरस पीड़ितों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि बहुत परिवारों को नुकसान हुआ है, बहुत लोगों की मौत हुई है। मैं इसको राजनीतिक प्रिज्म से नहीं कहना चाहता हूं। मगर प्रशासन की कमी तो है, गलतियां तो हुई हैं। ये पता लगाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लेकिन सबसे जरूरी बात ये है कि मुआवजा सही मिलना चाहिए क्योंकि ये गरीब परिवार हैं और मुश्किल का समय है इनके लिए। तो मुआवजा ज्यादा से ज्यादा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि पीड़ितों को दिल खोलकर मुआवजा देना चाहिए। ये गरीब लोग है,अगर पैसा एक साल बाद देंगे तो इसका कोई फायदा नहीं होगा।

अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव पिलखाना में शुक्रवार प्रात कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पहुंचकर हाथरस सत्संग हादसे के मृतक मंजू उसके छह वर्ष के बेटे पंकज अन्य परिवार की शांति देवी व प्रेमवती के पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी। घटना को दुखद बताते हुए पीड़ित परिजनों से घटना के बारे में जानकारी करने के साथ मृतक मंजू की सास को राहुल गांधी ने आश्वस्त किया कि वह अपने स्तर से हर संभव उनकी मदद करेंगे और कहा कि अब वह इस स्तर पर है कि पीड़ित परिवारों की लड़ाई लड़ने के साथ उनकी सरकार द्वारा हर संभव मदद करायेंगे।

दिल्ली से हाथरस के लिए सुबह हुए रवाना
राहुल शुक्रवार सुबह 5.40 बजे दिल्ली से रवाना हुए। बाई रोड 7 बजे अलीगढ़ के पिलखना गांव में पहुंचे। हादसे में यहां की मंजू देवी और उनके बेटे की मौत हुई थी। राहुल ने उनके परिवार से हादसे की जानकारी ली। इस दौरान राहुल जमीन पर बैठकर पीड़ित परिवार से बातचीत करते नजर आए। राहुल ने कहा- पीड़ित परिवार दुख में हैं। शॉक्ड हैं। पीड़ितों ने साफ कहा कि प्रशासन की लापरवाही से हादसा हुआ। मंजू देवी की बेटी ने बताया, ‘राहुल सर ने कहा कि पार्टी के लोग आपकी मदद करेंगे। टेंशन न लो। अलीगढ़ में राहुल 1 घंटे तक रहे। यहां 3 पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। इसके बाद सुबह 9 बजे हाथरस पहुंचे। यहां ग्रीन पार्क में पार्क में हाथरस हादसे के 4 पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। राहुल हाथरस में डेढ़ घंटे रहे।

हाथरस में हादसे में पुलिस ने की कड़ी कार्रवाई
हाथरस भगदड़ मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अब तक इस घटना में आयोजन समिति से जुड़े छह सेवादारों को गिरफ्तार किया गया। वहीं इस घटना के मुख्य आयोजक-मुख्य सेवादार की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई है। गिरफ्तार लोगों में उपेंद्र, मंजू यादव, मुकेश कुमार शामिल हैं। घटना पर अलीगढ़ के आईजी शलभ माथुर ने कहा कि जोन स्तर पर सभी जिलों में एसओजी की टीमों को आरोपियों को चिह्नित व गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है। साथ ही मौके से मिले साक्ष्यों को विवेचना का हिस्सा बनाया जा रहा है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे