24.8 C
Bhopal

सिंगरौली से बड़ी खबर: चितरंगी में भाजयुमो नेता ने दलित युवक की गोली मारकर ली जान, पुलिस ने गिरफ्तार कर जब्त की पिस्टल, सरकार पर हमलावर हुए जीतू

प्रमुख खबरे

सिंगरौली। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के चितरंगी में एक दलित युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। युवक की हत्या का आरोप भाजयुमो मंडल अध्यक्ष अभिषेक पांडेय पर पर लगा है, जिसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मृतक की पहचान लाले बंसल (23) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह दस दिन पहले ही 32 बोर की पिस्टल खरीदकर लाया था। बताया यह भी जा रहा है कि राज्य मंत्री राधा सिंह की सिफारिश पर भाजयुमो नेता को लाइसेंस जारी किया गया था। पुलिस ने पिस्टल जब्त कर ली है। दलित युवक की हत्या में नाम आने के बाद भाजपा ने आनन-फानन में उसे मंडल अध्यक्ष पद से हटा दिया है। वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि आरोपी बीजेवायएम से जुड़ा है, ऐसे में उसे बचाने की कोशिश की जा रही है।

पीपीसी चीफ जीतू पटवारी ने दावा किया कि एक दलित की हत्या कर दी गई और आरोपी भारतीय जनता युवा मोर्चा का मंडल अध्यक्ष है, उसको बचाया जा रहा है। पटवारी ने आरोप लगाया कि मप्र में भाजपा सरकार के तहत दलितों को अत्याचार का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, बीजेवायएम की सिंगरौली जिला इकाई के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह परिहार ने कहा कि पांडे मोहरिया के मोर्चा मंडल अध्यक्ष थे, लेकिन पार्टी विरोधी गतिविधियों और दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने की शिकायतों के बाद इस साल 2 मई को उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

आरोपी ने कबूल किया अपराध
वहीं एडीजी लॉ एंड आॅर्डर जयदीप प्रसाद ने बताया कि सिंगरौली के तेंदुआ-पोदी रोड पर शनिवार दोपहर एक युवक को मृत अवस्था में पाया गया। उन्होंने बताया, “चितरंगी पुलिस की तीन टीमें गठित की गईं और सीसीटीवी फुटेज और अन्य इनपुट की मदद से 12 घंटे के भीतर मामले को सुलझा लिया गया, जिससे अभिषेक पांडे की गिरफ्तारी हुई। आरोपी ने अपराध कबूल कर लिया है और इसमें इस्तेमाल की गई पिस्तौल उससे बरामद कर ली गई है।”

इस मामले में एसपी ने क्या बताया?
जानकारी के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक (एसपी) निवेदिता गुप्ता ने आरोपी द्वारा दी गई जानकारी देते हुए बताया कि उसने दावा किया है कि वो रीवा की ओर जा रहा था जब उसने सड़क पर एक लड़के को पड़ा हुआ देखा। वहीं पास में एक व्यक्ति बाइक के साथ खड़ा हुआ था। जब उससे घटना के बारे में पूछा तो उसने भागने की कोशिश की। जिसके बाद आरोपी ने पहले हवाई फायरिंग की और फिर पीड़ित पर गोली चलाई।

कार के नंबर से पकड़ाया आरोपी
सीसीटीवी फुटेज और कार के नंबर से पता चला कि कार भाजपा नेता की है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गढ़वा में पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने लाले बंसल को डराने के लिए पहले हवाई फायर किया। लाले सहम गया और बाइक लेकर भागा तो आरोपी ने पीछा किया और दो गोलियां दाग दीं। एक गोली लाले बंसल को लगी। पुलिस ने बताया कि आरोपी इतना शातिर है कि उसने पिस्टल की मैग्जीन बदल दी थी। पुलिस ने पिस्टल जब्त की तो मैग्जीन में पूरे 8 राउंड गोलियां निकलीं। हालांकि पुलिस ने सख्ती अपनाई तो आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे