24.8 C
Bhopal

शिवराज के घर जल्द बजेगी शहनाई: दोनों बेटों को आशीर्वाद देने आएंगे पीएम, केन्द्रीय मंत्री परिवार के साथ पहुंचे न्योता देने

प्रमुख खबरे

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर जल्द ही शहनाई बजने वाली है। यहीं नहीं एक साथ दो-दो शहनाई बजने वाली है। दरअसल शिवराज के दोनों बेटों कार्तिकेय और कुणाल सिंह चौहान की शादी की डेट फाइनल हो गई है और शिवराज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बेटों की शादी का न्योता भी दे दिया है। चौहान अपने दोनों बेटों और पत्नी साधना सिंह के साथ पीएम मोदी को न्यौता देने पहुंचे थे। शिवराज ने यह जानकारी सोशल मीडिया पर भी साझा की है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, प्रधानमंत्री से मिलकर मन भावुक हो गया।

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल चौहान की सगाई सबसे पहले हुई थी। उनका रिश्ता भोपाल के नामी डॉक्टर के घर की में छोटी बेटी रिद्धि जैन से तय हुआ है। इस सगाई में शिवराज सिंह चौहान और उनके परिवार के करीबी ही शामिल हुए थे। वहीं शिवराज सिंह के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की सगाई अभी कुछ दिन पहले ही लिबर्टी शू के निदेशक की बेटी अमानत बंसल से हुई है। इसके अलावा भी वे कई कारोबार से जुड़े हुए हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के छोटे समधी भोपाल के बड़े डॉक्टर हैं।

पीएम से मिलकर मन हो गया भावुक: शिवराज
शादी का न्योता देने की जानकारी खुद शिवराज सिंह चौहान ने अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा की है। तस्वीरों में शिवराज पीएम मोदी को फूलों का गुलदस्ता और गणेश प्रतिमा भेंट करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान पूरा परिवार साथ है। शिवराज ने जानकारी साझा करते हुए लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से अपनी धर्मपत्नी साधना और दोनों बेटों कार्तिकेय-कुणाल के साथ भेंट की। हमने प्रधानमंत्री जी को दोनों बेटों की शादी में आने का निमंत्रण दिया और उनसे आशीर्वाद लिया। स्नेह, प्रेम, आत्मीयता और अपनेपन से भरे आदरणीय प्रधानमंत्री जी अभिभावक और बड़े भाई हैं। वह मानवीय संवेदनाओं से भरे अत्यंत सहज और सरल हैं। प्रधानमंत्री जी से मिलकर मन भावुक हो गया। उनके साथ देश और किसानों के लिए काम करना जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य है।

जानें कार्तिकेय और कुणाल के बारे में
कार्तिकेय चौहान पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे हैं। कार्तिकेय को पिता का राजनीतिक उत्तराधिकारी माना जाता है। 2013 से कार्तिकेय राजनीति में सक्रिय हैं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में पिता शिवराज के लिए उन्होंने जमकर प्रचार किया था। इसकी पूरी संभावना है कि आने वाले समय में कार्तिकेय खुद चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं कुणाल चौहान शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे हैं। कुणाल का राजनीति से कोई नाता नहीं है, उनका पूरा फोकस अपने कारोबार पर ही रहता है। वे मेसर्स सुंदर फूड्स एंड डेयरी के मैनेजिंग पार्टनर हैं। उनकी डेयरी से दूध, घी, पनीर, लस्सी, दही और पानी भी भोपाल व आसपास के जिलों में सप्लाई किया जााता है। इससे पहले कुणाल ने भोपाल में फूलों की दुकान भी खोली थी।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे