24.1 C
Bhopal

विधानसभा सत्र का दूसरा दिन: नर्सिंग घोटाले को लेकर आक्रामक विपक्ष, आज सदन में चर्चा के आसार

प्रमुख खबरे

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून और बजट सत्र का आज दूसरा दिन है। नर्सिंग घोटाले पर चर्चा कराने के लिए विपक्ष सदन के अंदर से लेकर बाहर जमकर हंगामा कर रहा है। इस मसले पर आज भी हंगामे के आसार दिखाई दे रहे हैं। हालांकि आज नर्सिंग घोटाले पर आज सदन में चर्चा हो सकती है। दरअसल नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने आज नियम के तहत चर्चा कराने का आश्वासन दिया था। इतना ही नहीं विधानसभा अध्यक्ष ने नर्सिंग घोटाले मामले को ध्यानाकर्षण में भी कर लिया है। इस पर डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल जवाब देंगे।

बता दें कि सत्र के पहले दिन यानि सोमवार को विधानसभा के अंदर विपक्ष ने नर्सिंग घोटाले को लेकर खूब हंगामा किया था। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सोमवार को मंत्री विश्वास सारंग को अपने निशाने पर लेते हुए कहा था कि किसी मंत्री पर आरोप लगाते हैं, तो उसे आरोप पत्र के रूप में लिखित में देना होता है। अब विश्वास सारंग ने इतने दिनों से चुप्पी साधी है, तो जब आरोप पत्र जाएगा। आरोप लगेंगे तो क्या हाईकोर्ट में उन्होंने कहा, पेपरों पर क्या बात कही। सच बोलते हैं या गलत बोलते हैं। ये सारी बातें सामने आएंगी। इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और सिंघार के बीच जमकर बहस भी हुई थी।

कांग्रेस विधायक बोले- ये नर्सिंग घोटाले से डरे हुए हैं
कांग्रेस विधायक डॉ. विक्रांत भूरिया ने कहा, ये (सरकार) नर्सिंग घोटाले पर डरे हुए हैं। हम चाहते हैं इस पर चर्चा हो। चर्चा नहीं हुई तो हम हंगामा करेंगे। सदन में आंदोलन भी दिखेगा।

स्पीकर तोमर ने नर्सिंग घोटाले पर चर्चा कराने को कहा था
सत्र के पहले दिन सोमवार को नेता प्रतिपक्ष ने नर्सिंग घोटाले पर स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने पक्ष-विपक्ष को सुनने के बाद कहा, ह्लदरअसल कोई ग्राह्यता पर चर्चा नहीं हो रही है, जो सब लोग बोलें। अनुरोध है कि नेता प्रतिपक्ष की बात भी सामने आ गई। संसदीय कार्य मंत्री ने भी बात रखी। यह सदन चर्चा के लिए है। चर्चा से न सत्ता पक्ष और न विपक्ष को भागने की जरूरत है। मैं प्रतिपक्ष को कहना चाहता हूं कि इसको आप दोनों लोगों ने मुझ पर छोड़ने के लिए कहा है। मैं कल उचित नियम के तहत इस पर चर्चा कराऊंगा।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे