24.1 C
Bhopal

लोकसभा चुनाव: इंदौर में शकर लालवानी को मिली प्रचंड जीत, विजयवर्गीय ने बम को दिया श्रेय

प्रमुख खबरे

इंदौर। लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आ गए हैं। देश में सबसे बड़ी जीत इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी ने दर्ज की है। वह करीब पौने 12 लाख मतों से जीते हैं। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने लालवानी की इस जीत का श्रेय कांग्रेस प्रत्याशी रहे अक्षय बम को दिया है। अक्षय ने नाम वापसी के अंतिम दिन फॉर्म वापस ले लिया था और इंदौर में कोई कांग्रेस उम्मीदवार नहीं था। यही कारण रहा कि शंकर लालवानी को इतनी बड़ी जीत मिली।

पर्यावरण दिवस पर अपने विधानसभा क्षेत्र की एक बावड़ी की सफाई के लिए पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय मंच से कहा कि शंकर लालवानी को पौने 12 लाख वोटों की जीत मिली है। यह अपने आपमें एक रिकॉर्ड हैै। शायद ही इसे कोई तोड़ पाए। लालवानी की सबसे बड़ी जीत का श्रेय अक्षय बम को जाता है। उनके कांग्रेस छोड़ने के साहसिक निर्णय के कारण ही यह जीत हमें मिली है।

विजयवर्गीय ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से अक्षय बम के लिए तालियां भी बजवाईं। इसके बाद विजयवर्गीय पंचकुइया क्षेत्र की बावड़ी व घाटों की सफाई करने पहुंचे। इसके अलावा उन्होंने कान्ह नदी का निरीक्षण भी किया। नदी किनारे गाद और गंदगी देख विजयवर्गीय ने अफसरों से पूछा कि बारिश से पहले नदी को साफ करने की प्लानिंग नहीं हुई क्या? इसके बाद उन्होंने कहा कि यदि समय पर नदी साफ नहीं हुई तो फिर शहर की निचली बस्तियों में पानी भरेगा।

उन्होंने अफसरों को नदी से गाद हटाने के निर्देश दिए और कहा कि नदी से निकली गाद ज्यादा समय तक किनारों पर न रखें। बारिश आने पर गाद फिर नदी में चली जाएगी। विजयवर्गीय ने पर्यावरण दिवस पर अन्य कार्यक्रमों में भी भाग लिया और पौधे लगाए।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे