24.1 C
Bhopal

रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव: ग्वालियर में कल लगेगा उद्योपतियों का जमावड़ा, निवेशकों और मोहन सरकार की यहां पर रहेंगी नजर

प्रमुख खबरे

भोपाल। मुख्यमंत्री मोहन यादव निवेशकों और उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश की ओर आकर्षित करने के लगातार प्रयास कर रहे हैं। इतना ही नहीं इसके लिए सरकार द्वारा हर जिले में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का आयोजन भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब कल 28 अगस्त को केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव आयोजित होने जा रही है। यह कॉन्क्लेव राजमाता विजयराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित होगी। कल होने वाले इस कॉनक्लेव में सीएम डॉ मोहन के सामने 24 प्रस्ताव पेश किए जाएंगे। इन प्रस्तावों से प्रदेश में 28788 रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

आपको बता दें कि ग्वालियर में आयोजित होने वाली इस कॉन्क्लेव से सरकार को ज्यादा उम्मीद है। एक ओर जहां निवेशकों की नजर 7 कॉरिडोर पर है तो वहीं सरकार की नजर 28 से अधिक रोजगार पर है। इस कॉन्क्लेव के जरिए ग्वालियर चंबल संभाग में बड़ा निवेश आने की संभावना हैं। उज्जैन और जबलपुर से ज्यादा ग्वालियर कॉनक्लेव में उद्योगपतियों की दिलचस्पी है। ग्वालियर रीजन से निकलने वाले 7 कॉरिडोर से बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी।

विदेशी डेलिगेट्स के भी आने की संभावना
आपको बता दें कि ग्वालियर चंबल अंचल में छोटे बड़े नए उद्योगो की स्थापना के साथ ही बड़े निवेशकों को आकर्षित करने के लिए ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। इस कॉन्क्लेव में विदेशी डेलिगेट्स के भी आने की संभावना है, जिसमें विशेष रूप से कनाडा, नीदरलैंड, मैक्सिको, घाना, जांबिया से ट्रेड कमिश्नर शामिल हो सकते हैं। कॉन्क्लेव को लेकर सरकार और जिला प्रशासन की ओर से सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे