23.3 C
Bhopal

मोहन सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार कल! रावत को नवाजा जाएगा मंत्री पद से, शाह को भी मिल सकता है ईनाम

प्रमुख खबरे

भोपाल। मप्र की मोहन सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार कल यानि सोमवार को होने की संभावना है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। इसमें विजयपुर सीट से विधायक रामनिवास रावत और अमरवाड़ा सीट से विधायक रहे कमलेश शाह का नाम शामिल है। हालांकि सबसे ज्यादा चर्चा में रामनिवास रावत का ही नाम है। शपथ समारोह सुबह 9 बजे आयोजित किया जाएगा। बताया यह भी जा रहा है कि रावत श्योपुर से भोपाल के लिए रवाना भी हो गए हैं।

गौरतलब है कि 30 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के बीच पूर्व मंत्री और विजयपुर विधायक रामनिवास रावत भाजपा में शामिल हुए थे। रावत कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक होने के साथ ही ग्वालियर-चंबल में अच्छा प्रभाव रखते हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद भी रावत विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है। इसको लेकर कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष से भी शिकायत की है। अब भाजपा रावत को मंत्री बनाकर इनाम दे सकती है। कैबिनेट विस्तार में जातिगत और क्षेत्रीय समीकरणों को भी साधा जाएगा।

शाह भी बनाए जा सकते हैं मंत्री
वहीं कमलेश शाह की बात करें तो छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा सीट से कांग्रेस विधायक कमलेश ने भी लोकसभा चुनाव के बीच भाजपा ज्वाइन करने के बाद कमलनाथ को बड़ा झटका दिया था। इस सीट पर लोकसभा चुनाव में भाजपा को बड़ी लीड मिली थी। अब भाजपा शाह को मंत्री बनाकर ईनाम दे सकती है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 29 की 29 सीटें जीती हैं। इसमें सबसे बड़ी जीत छिंदवाड़ा की लोकसभा सीट है, जिसे कमलनाथ का गढ़ माना जाता था।

केंद्रीय लीडरों से हुई थी चर्चा
बता दें पिछले दिनों ही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गज नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की थी। जिसमें उनके कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा होने की बात कही जा रही है। पार्टी लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विधायक को भी इनाम दे सकती है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे