21.4 C
Bhopal

मामा शिवराज ने महिला को घायल देख रुकवाया काफिला, पहुंचवाया अस्पताल: इछावर में बहनों के लिए की बड़ी घोषणा

प्रमुख खबरे

सीहोर। केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान मप्र में अल्प प्रवास के दौरान सीहोर जिले के दौरे पर पहुंचे। यहां पर जहां उन्होंने लाड़ली बहनों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की। वहीं यहां पर उनकी संवेदनशीलता भी देखने को मिली है। दरअसल जब शिवराज सीहोर से रेहटी जा रहे थे। तभी बीच सड़क पर एक महिला घायल अवस्था में मिली। जिस पर शिवराज सिंह ने दरियादिली और मानवता का परिचय देते हुए अपना काफिला रुकवाया और घायल महिला को काफिले में शामिल एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

घटना शनिवार की है, जब शिराज सिंह चौहान बुधनी में आयोजित कार्यक्रम के बाद रहटी रवाना हुए थे। ये तस्वीरें स्वयं शिवराज सिंह चौहान ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि जरूरत मंदों की मदद ईश्वर की सेवा है। जिसे लोग जमकर वायरल कर रहे हैं।

शिवराज की अगली मंजिल लाडली बहनों को लखपति दीदी बनाना
वहीं इछावर पहुंचे शिवराज ने कहा कि लाडली बहनों की अगली मंजिल अब उन्हें लखपति दीदी बनाना है। देश की 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया जाएगा। उनकी आमदनी साल में एक लाख रुपए से अधिक हो इसे सुनिश्चित किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत संकल्प के तहत आगामी 25 तारीख को महाराष्ट्र के जलगांव में 11 लाख बेटियों को प्रधानमंत्री मोदी लखपति प्रमाण पत्र देंगे।

गांवों में भी शुरू होगी स्ट्रीट वेंडर योजना
शिवराज सिंह ने कहा कि ग्रामीण युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए शहरों की तर्ज पर गावों में भी स्ट्रीट वेंडर योजना शुरू की जाएगी। मोदी सरकार का संकल्प गांवों को गरीबी से मुक्त करना और किसान कल्याण और ग्रामीण विकास करना है। केन्द्रीय मंत्री ने आगे कहा कि इसके लिए पीएम मोदी पहले से तीन गुना अधिक कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले के जो गांव नर्मदा लिंक सिचाई परियोजना में छूट गए हैं, उन्हें भी योजना में शामिल कर वहां के किसानों को पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

क्या है स्ट्रीट वेंडर
इस योजना का उद्देश्य बिना किसी जमानत के कार्यशील पूंजी ऋण की सुविधा प्रदान करना है। लगभग 50 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को एक वर्ष की अवधि के लिए 10,000 रुपए तक का ऋण दिया जाएगा, ताकि आसपास के शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों सहित शहरी क्षेत्रों में उन्हें अपना व्यवसाय फिर से शुरू करने में मदद मिल सके।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे