24.8 C
Bhopal

मप्र में पर्यटन को लगेंगे पंख, राजधानी में बनेगा राजा भोज म्यूजियम या रिसर्च सेंटर, सीएम ने प्लान बनाने दिए निर्देश

प्रमुख खबरे

भोपाल। मध्यप्रदेश में पर्यटन को बढ़ाना देने के लिए मोहन सरकार ने अपने कदम आगे बढ़ा दिए हैं। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है सरकार राजधानी भोपाल में राजा भोज रिसर्च सेंटर या म्यूजियम सेंटर स्थापित कर सकती है। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को पर्यटन बोर्ड के संचालरक मंडल साधारण सभा की वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए पर्यटन बोर्ड को इस पर प्लान बनाने के भी आदेश दे दिए हैं।

पर्यटन बोर्ड की बैठक को संबोधित करते हुए सीएम मोहन ने फिल्म की शूटिंग के लिए बनी योजना का प्रचार-प्रसार करने के लिए निर्देश दिए। इस दौरान सीएम ने प्रदेश में फिल्मांकन के लिए आने वाले प्रोडक्शन हाउस और कलाकारों से समन्वय कर अच्छी योजना और उपलब्धियां का भी प्रचार करने पर कार्य करने की भी बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं को आकर्षित करने वाली साहसिक गतिविधियों को भी बढ़ावा दें।

महाकाल की सवारी का प्रभावी ढंग से करें प्रचार
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा, प्रदेश के पारंपरिक और भव्य मेलों, यात्राओं जैसे भगोरिया उत्सव, महाकाल की सवारी का प्रभावी ढंग से प्रचार करें। आधुनिक प्रचार-प्रसार के साथ पारंपरिक वाद्य यंत्रों को बजाने वाले स्थानीय कलाकारों और पारंपरिक नृत्य के दलों को जोड़े। उन्हें प्रोत्साहित करें। इससे स्थानीय कला और पारंपरिक नृत्यों का भी प्रचार-प्रसार होगा।

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की भी समीक्षा की
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सोमवार को मंत्रालय में मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की भी समीक्षा की। उन्होंने योजना के संबंध में कई निर्देश दिए। धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग द्वारा प्रजेंटेशन भी देखा।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे