24.1 C
Bhopal

बालाघाट:दो हार्ड कोर नक्सलियों को ढेर करने वाले 28 जवान सम्मानित, सीएम ने कंधों पर लगाए स्टार और फीते

प्रमुख खबरे

बालाघाट। मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को बालाघाट के दौरे पर पहुंचे। सीएम मोहन बालाघाट पुलिस लाइन में आयोजित अलंकरण समारोह में शिकरत कर दो खूंखार नक्सलियों का खात्मा करने वाले 28 जवानों को आउट आॅफ टर्न प्रमोशन देकर उन्हें सम्मनित किया। दिया। कार्यक्रम में डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना, सांसद भारती पारधी, विधायक गौरव पारधी, राजकुमार करार्हे, मधु भगत, विवेक पटेल, पूर्व विधायक गौरीशंकर बिसेन, भाजपा जिला अध्यक्ष और पूर्व मंत्री रामकिशोर कावरे, भगत नेताम, नपा अध्यक्ष भारती ठाकुर, कलेक्टर गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ उपस्थित रहे। इससे पहले सीएम शहीद स्मारक पहुंचे, जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

मंच पर सीएम यादव यादव ने 28 जवानों को शौर्य और पराक्रम प्रदर्शित करने के लिये उनके कंधों पर फीते और स्टार लगाकर क्रम-पूर्व पदोन्नति देकर सम्मानित किया। इसके बाद सीएम ने अलंकरण समारोह को संबोधित किया और हार्ड कोर नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रकृति ने बालाघाट को विशेष वरदान दिया है। स्वर्ग जैसी भूमि पर नक्सली गतिविधियां कतई बर्दाश्त नही की जाएगी। इसका नमूना इसी वर्ष हॉकफोर्स के जवानों ने एक अप्रैल को लांजी के पितकोना क्षेत्र में दिखाया है। हॉकफोर्स और पुलिस के जवानों ने अपनी सक्रियता से नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने में अपना शौर्य और पराक्रम दिखाया है। अकेले बालाघाट जोन में हमारी फोर्स ने पिछले 5 साल में 19 नक्सलियों को मारकर अपने शौर्य का परिचय दिया है इन सभी के ऊपर 3 करोड़ 5 लाख रुपए का इनाम था।

दुश्मनों के गढ़ में घुसकर किया कार्यक्रम
सीएम ने कहा कि जो अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए, उनको नमन करने के साथ ही आउट आॅफ टर्म प्रमोशन देकर हमने अपनी फोर्स को हिम्मत दिलाने का काम किया है। हमने दुश्मनों के गढ़ घुसकर आज का यह कार्यक्रम किया है। उन्होंने कहा कि पीएम के नेतृत्व में आज पूरा देश दुश्मनों के खिलाफ हमारी भूमिका क्या होगी उसका परिचय दे रहा है। भारत इजराइल और अमेरिका के बाद तीसरा देश है, जो सशस्त्र बलों को सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध कराता है।

सीएम ने किया वादा, फोर्स को नहीं आने देंगे कोई कमी
1 अप्रैल 2024 को लांजी में हॉक फोर्स ओर जिला बल के माध्यम से दो हार्ड कोर नक्सलियों को ढेर करने का सम्मान हमने पाया है। सीएम ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि हम फोर्स को कोई भी कमी नहीं होने देंगे। जो आप चाहोगे वो सब देंगे, आप अपनी ड्यूटी निभाते रहें। बता दें कि जिले में पहली बार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस की जवाबी कार्यवाहियों और प्रशिक्षण पर आधारित फोटो प्रदर्शनी भी लगाई गई। जिसमें नक्सल गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस के प्रयासों की फोटो प्रदर्शित की गई।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे