21.4 C
Bhopal

पाक परस्त एक और दहशतगर्द का खात्मा: कुपवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने किया ढेर, एक जवान घायल

प्रमुख खबरे

जम्मू और कश्मीर । जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और पाक परस्त दहशतगर्दों के बीच फिर मुठभेड़ हुई है। यह मुठभेड़ मंगलवार की देर रात से जारी है। एनकाउंटर के दौरान भारतीय सुरक्षाबलों को एक आतंकी का खात्मा करने में सफलता मिल गई है। हालांकि इस मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हुआ है। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ में कुपवाड़ा के लोलाब घाटी के त्रिमुखा टॉप पर हुई है। सर्च आॅपरेशन अभी भी जारी है। मुठभेड़ की जानकारी भारतीय सेना की चिनार कोर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर दी है।

चिनार कोर ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों को उस समय घेर लिया जब वह वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास जंगल में भागने की कोशिश कर रहे थे। सर्तक सैनिकों ने आतंकियों की संदिग्ध गतिविधि को देखा तो उन्हें चुनौती दी। जिसके जवाब में आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। एक आतंकवादी को मार गिराया गया और एक एनसीओ घायल हो गया।व् वही एक अधिकारी ने बताया कि लोलाब के त्रिमुखा टॉप क्षेत्र में सुरक्षाबलों को आतंकियों की मूवमेंट की सूचना मिली थी। इसके आधार पर कुपवाड़ा पुलिस ने सेना की 28 और 22 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर साझा तलाशी अभियान चलाया। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर मौके से भागने की कोशिश की।

पुंछ में घुसपैठ की साजिश नाकाम, एक जवान बलिदान
इससे पहले भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर स्थित कृष्णा घाटी के बट्टल में मंगलवार तड़के सुरक्षाबलों ने सीमापार से घुसपैठ की साजिश को नाकाम कर दिया। गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया। सुरक्षाबलों ने इलाका घेर रखा है। इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बलिदान जवान की शिनाख्त लांस नायक सुभाष चंद्र के रूप में हुई है। वह उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की सादाबाद तहसील के नागमनी गांव के रहने वाले थे।

सेना के शिविर पर हुआ था हमला
बता दें कि पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में इजाफा हुआ है। इसके बाद सेना ने भी अपने आॅपरेशन तेज कर दिए हैं। हाल ही में जम्मू कश्मीर के राजौरी में 7 जुलाई को सेना के शिविर पर आतंकी हमला हुआ था। इस अटैक में आर्मी का एक जवान घायल हो गया था। आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर गोलीबारी की थी। इस दौरान सतर्क सुरक्षा चौकी पर तैनात जवान ने आतंकियों पर भी गोलीबारी की थी। घटना के दौरान सेना का जवान घायल हो गया था। हालांकि, आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे थे।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे