23.3 C
Bhopal

पाकिस्तानी प्रशंसकों के प्यार से अभिभूत हो जाएंगे किंग कोहली, टीम इंडिया के पाक जाने के संशय के बीच अफरीदी का बयान

प्रमुख खबरे

कराची। पड़ोसी देश पाकिस्तान में अगले साल यानि 2025 में चैंपियन ट्राफी का आयोजन होना है। पाकिस्तान में हो रहे इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम को हिस्सा लेना है, लेकिन टीम के पाकिस्तान जाने पर संशय बना हुआ है। दरअसल बीसीसीआई अभी तक यह नहीं कर पाया है कि टीम इंडिया चैंपियन ट्राफी खेलने पाकिस्तान जाएगी या नहीं। बोर्ड के इस फैसले पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। इस संशय के बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि विराट अगर चैंपियन ट्राफी खेलने पाकिस्तान आते हैं तो वह यहां के प्रशंसकों के प्यार से अभिभूत हो जाएंगे। यह बात आफरीदी ने एक यू-ट्यूट चैनल के माध्यम से कही है।

अफरीदी ने एक यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि अगर कोहली पाकिस्तान में खेलेंगे तो वह भारत में मिले प्यार को भूल जाएंगे। कोहली का पाकिस्तान में काफी क्रेज है और हमारे लोग उन्हें पसंद करते हैं। यहां तक कि वह मेरे भी पसंदीदा खिलाड़ी हैं। उनकी अपनी क्लास है और कोहली को टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास नहीं लेना चाहिए था क्योंकि उनके होने से यह प्रारूप काफी प्यारा था। वहीं उन्होंने आगे कहा कि मैं पाकिस्तान में भारतीय टीम का स्वागत करूंगा और उन्हें आना भी चाहिए। हमें हमेशा भारत में प्यार मिला है और इसी तरह का सम्मान भारत को 2005 दौरे पर मिला था। क्रिकेट को राजनीति से दूर रखना चाहिए। भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ उनके देश में खेलें इससे बड़ी राजनीति और क्या हो सकती है।

बीसीसीआई के फैसले पर टिकी नजर
बता दें कि 1996 के बाद पहली बार पाकिस्तान किसी बड़े आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। हालांकि उसने 2008 में पूरे एशिया कप की मेजबानी की थी और पिछले साल भी इसी टूर्नामेंट के कुछ मैच अपनी सरजमीं पर कराए थे, लेकिन तब भी टीम इंडिया पाकिस्तान खेलने नहीं गई थी। भारतीय टीम ने एशिया के सभी मैच श्रीलंका में खेले थे। अब भारतीय टीम के अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना बेहद कम है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई आईसीसी से मुकाबले दुबई या श्रीलंका में कराने के लिए कह सकता है। इन संभावनों के बीच पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने यह बयान दिया है।

शुभमन गिल की तुलना सचिन और कोहली से की
भारतीय टीम के भविष्य को लेकर अफरीदी ने कहा कि शुभमन गिल सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की जगह लेने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा, आईपीएल ने भारत में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर विकसित कर दिए हैं जिससे वह दो टीम भी बना सकते हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे