23.3 C
Bhopal

नर्सिंग कॉलेज घोटाला: सारंग के खिलाफ FIR कराने पैदल अशोका गार्डन थाने पहुंचे कांग्रेसी, भाजपाइयों ने किया सुंदरकांड का पाठ, भड़के दिग्गी

प्रमुख खबरे

भोपाल। नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर मध्यप्रदेश का सियासी पारा हाई है। मामले को लेकर भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दल आमने-सामने हैं। ऐसा ही गुरुवार को भी देखने को मिला। एक ओर जहां कांग्रेस ने मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ केस दर्ज कराने अशोक गार्डन थाने तक पैदल मार्च कर धरना-प्रदर्शन किया। धरना-प्रदर्शन में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार सहित अन्य मौजूद थे। वहीं भाजपाईयों ने कांग्रेस के धरने-प्रदर्शन के विरोध में थाने के अंदर सुदंरकांड का पाठ किया। इसमें महिला कार्यकर्ता भी शामिल थीं। टकराव को देखते हुए प्रशासन को अतिरिक्त बल भी बुलाना पड़ा। हंगामे के बीच कांग्रेस ने मंत्री सारंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग का ज्ञापन पुलिस को सौंपा।

इस अवसर पर उमंग सिंघार ने कहा कि-जो बड़ी नियुक्तियां होती है वो सरकार करती है। बीजेपी ने ऐसे लोगों को रजिस्टार बनाया जो इनके लिए काम करते थे। सरकार को सबसे पहले विश्वास सारंग से इस्तीफा लेना चाहिए। यह घोटाला है इसकी लड़ाई आखिरी तक लड़ी जाएगी। प्रदेश के युवाओं को विश्वास सारंग दिग्भर्मित कर रहे हैं। युवाओं की इसमें गलती नहीं उन्हें नहीं मालूम था कि वह फर्जी कॉलेज में एडमिशन ले रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने कहा, भाजपा की सरकार बजट सत्र में घबरा गई थी। नर्सिंग काउंसिल मामले में मंत्री विश्वास सारंग का इस्तीफा होना चाहिए। महिलाओं को आगे कर रहे हैं। मैं चार दिन के भीतर सारंग का एक और बड़ा घोटाला सामने लाऊंगा। वे तैयार रहें। भाजपा की सरकार भ्रष्टाचारियों को बचा रही है।

थाने में ईद और सभी धर्मों के त्योहार मनेंगे
थाने से लौटने के बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा, थाने में सुंदरकांड का पाठ चल रहा था। मैं 10 साल सीएम रहा। ये कहीं नहीं लिखा कि थाने में सुंदरकांड हो सकता है। टीआई ने बताया कि ये पुलिस ने आयोजित किया। फिर कहा, नरेश यादव के जन्मदिन पर पुलिस की ओर से पाठ किया गया है। हमारे कार्यकर्ताओं का जन्मदिन भी थानों में मनेगा। बकरा ईद और गुरुनानक जयंती भी मनेगी। जहां सुंदरकांड चल रहा था, वहां से जूता फेंका गया। वो एक कॉन्स्टेबल को लगा। मैं सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को चेतावनी देना चाहता हूं, नियम से नहीं चले तो हम चुप नहीं बैठेंगे।

सीबीआई के अधिकारी भी लेते हैं रिश्वत
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा-हमारे नेताओं ने विधानसभा में नर्सिग घोटाले को प्रभावी तरीके से उठाया है। नर्सिंग कॉलेज में एडमिशन लिए छात्र परेशान हो रहे हैं। सीबीआई को यह जांच एमपी सरकार ने नहीं माननीय न्यायालय ने सौंपी है। सीबीआई के अधिकारी भी इसमें रिश्वत लेते मिले हैं यह वही लोग हैं जिन्होंने व्यापम घोटाले की जांच की थी। 2006 के बाद परीक्षा भर्तियों में लगातार घोटाले हो रहे हैं। इसके पीछे ब्रेन उस व्यक्ति का है केंद्र में मंत्री बन गए हैं। व्यापमं घोटाले में भी सीबीआई जांच के आॅडर हम सुप्रीम कोर्ट से लेकर आये है।

शिवराज को खुरचन मिली तो मलाई किसने खाई
दिग्विजय ने कहा- व्यापम से लेकर अब तक हो रहे घोटाले की मानसिकता और तरीका…, ये ब्रेन किसका है। उस व्यक्ति का है, जो यहां मुख्यमंत्री रहा। अब केंद्र में मंत्री बन गया। ये कहते हैं कि हमको तो खुरचन मिल जाती थी, मलाई ऊपर जाती थी। शिवराज सिंह को डंपर कांड से लेकर अब तक के घोटालों की खुरचन मिली तो मलाई किसने खाई। नर्सिंग घोटाले की सीबीआई जांच मध्यप्रदेश सरकार नहीं, हाईकोर्ट के आदेश पर हुई। जांच करने वाले वही लोग हैं, जिन्होंने व्यापम में जांच की थी। एडह, रकळ पर भरोसा नहीं कर सकते।

सारंग का इस्तीफा नहीं होने तक आंदोलन करेंगे
प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, पुलिस के व्यवहार पर शर्म आती है। पुलिस बीजेपी की कार्यकर्ता बन गई है। प्रशासन संविधान से नहीं बीजेपी के संविधान से चल रहा है। अनुमति लेकर प्रदर्शन करने गए थे। थाने के अंदर बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बिठा दिया। इसका मतलब है कि चोर की दाढ़ी में तिनका है। जब तक विश्वास सारंग का इस्तीफा नहीं होगा तब तक कांग्रेस पार्टी सदन से सड़क तक आंदोलन करती रहेगी। जो मंत्री दोषी होगा उसके क्षेत्र में जाकर प्रदर्शन करेंगे। नरेला में शुरूआत की है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे