24.1 C
Bhopal

टीपू भी बनने चले सुल्तान, अखिलेश के बयान पर योगी ने ऐसे किया पलटवार

प्रमुख खबरे

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट द्वारा बुलडोजर एक्शन पर सख्त टिप्पणी किए जाने के बाद से देश का सियासी पारा हाई हो गया है। पक्ष-विपक्ष दोनों दल एक-दूसरे पर जमकर वार-पलटवार कर कर हे हैं। इसी कड़ी में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बुलडोजर वाले बयान पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जोरदार पलटवार किया है। यहां पर पहले आपको बता दें कि अखिलेश ने कहा था कि 2027 में सपा की सरकार बनने के बाद प्रदेश के सभी बुलडोजरों का रुख गोरखपुर की तरफ होगा। इसके साथ ही सपा मुखिया ने कहा कि सरकार द्वारा निर्दोष लोगों को फंसाया जा रहा है।

अखिलेश के इस बयान पर पलटवार करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बुलडोजर पर हर एक व्यक्ति का हाथ सेट नहीं हो सकता है। दंगाइयों के आगे नतमस्तक होने वाले लोग ये नहीं कर सकते हैं। सीएम ने कहा कि अखिलेश यादव ये जानते हैं। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 2017 से पहले जो लोग लूट खसोट करते थे अब टीपू भी सुल्तान बनने चले हैं। एक धारावाहिक आया था मुंगेरी लाल के सपने। इन्हें जब मौका मिला तो इन्होंने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।

सभी को अवसर मिला
सीएम योगी ने कहा कि आज किसी भी जिले के रहने वाले युवा को बराबर अवसर मिला है। जो लोग बेईमानी करेंगे उनकी संपत्ति कुर्क करेंगे। इन लोगों ने प्रदेश को दंगों में झोंका, जाति-जाति को लड़ाया। उन्होंने कहा कि आयोग ने पारदर्शी प्रक्रिया से 13 विभाग के पदों पर चयन किया है। ना जाति या जनपद का भेद हुआ है। सभी को अवसर मिला है। साढ़े सात साल में नियुक्ति में पारदर्शिता आई है। ये पहले संभव नहीं था, हमने इसको सही किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर एक्शन पर की थी सख्त टिप्पणी
सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर कार्रवाई पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा था कि सिर्फ आरोपी होने के आधार पर किसी के घर को गिराना उचित नहीं है। अदालत ने शासन और प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति दोषी भी है, तो भी उसके घर को गिराया नहीं जा सकता।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे