23.3 C
Bhopal

जम्मू-कश्मीर का रण: पीएम मोदी आज फिर जाएंगे घाटी के दौरे पर, धर्मनगरी और श्रीनगर में भरेंगे हुंकार, लेंगे माता का आशीर्वाद भी

प्रमुख खबरे

जम्मू। घाटी में दस साल बाद हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कमर कस ली है। पहले चरण का मतदान खत्म होने के बाद आज यानि गुरुवार को पीएम मोदी आज यानि गुरुवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं। वह श्रीनगर व कटरा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम सबसे पहले धर्मनगरी कटरा में चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद श्रीनगर के लिए रवाना हो जाएंगे। श्रीनगर में पीएम की सभा शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में होगी। पीएम मोदी की सभाओं को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक पीएम चुनावी सभाओं में गरजने से पहले माता वैष्णोदवी देवी के दर्शन करेंगे।

भाजपा की कश्मीर इकाई के वरिष्ठ नेता अल्ताफ ठाकुर ने बताया कि सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। पूरे शहर में करीब 20 हजार झंडे लगाए गए हैं। कटरा में पीएम मोदी की होने वाली चुनावी सभा की तैयारियों का केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, सांसद जुगल किशोर व सत शर्मा ने स्पोर्ट्स स्टेडियम का दौरा कर जायजा लिया। इसके बाद वह रेलवे स्टेशन के पास हेलिपैड पर भी पहुंचे और नेताओं के साथ बैठक कर तैयारियों के बारे में जानकारी हासिल की। इस मौके पर जिला अध्यक्ष रोहित दूबे, नपा के पूर्व अध्यक्ष विमल इंदु, डीडीसी चेयरमैन सराफ सिंह नाग आदि नेता मौजूद थे।

आज कटड़ा में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा
विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत रियासी जिले में मतदान होने हैं। इसके तहत बुधवार को प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 सितंबर को कटड़ा पहुंचेंगे। वह श्रीमाता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के स्पोर्ट्स स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसे देखते हुए सुरक्षा चाक चौबंद है। सीआईएसएफ, सीआरपीएफ और बीएसएफ सहित पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री धर्मनगरी में रोड शो भी कर सकते हैं। नवगठित श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा सीट पर पूरे देश की नजरें हैं। इसके चलते प्रधानमंत्री वीरवार को कश्मीर के बाद धर्मनगरी में जनता को संबोधित करेंगे। बारीदारों की केंद्र सरकार के प्रति नाराजगी है। प्रधानमंत्री ने 2014 में उधमपुर में जनसभा के दौरान बारिदारों की मांग पूरी करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे