21.4 C
Bhopal

चैंपियन की तरह स्वागत होगा विनेश फोगाट का : सीएम सैनी का बड़ा ऐलान, एक्स पर लिखा- आप पर हमें गर्व है विनेश

प्रमुख खबरे

चंडीगढ़। पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 50 किग्रा कुश्ती स्पर्धा के फाइनल से भारत की रेसलर विनेश फोगाट को बाहर कर दिया है। 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण उनको रेस से बाहर कर दिया है। इसके बाद फोगाट ने गुरुवार को संन्यास का ऐलान कर दिया है। उनके इस कदम से देश के प्रशंसकों में मायूसी छा गई है। बता दें कि फोगाट गोल्ड जीतने से सिर्फ एक कदम दूर थी। इन सबसके बीच हरियाणा सरकार ने फोगाट को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है।

सीएम नायब सैनी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि विनेश हमारे लिए चैंपियन है। इसलिए हरियाणा लौटने पर उनका स्वागत एक सिल्वर मेडलिस्ट की तरह होगा। उन्होंने आगे लिखा कि हरियाणा की हमारी बहादुर बेटी विनेश फोगाट ने जबरदस्त प्रदर्शन करके ओलंपिक में फाइनल में प्रवेश किया था। किन्हीं भी कारणों से वो भले ही ओलंपिक का फाइनल नहीं खेल पाई हो लेकिन हम सबके लिए वो एक चैंपियन है। विनेश फोगाट का स्वागत और अभिनंदन एक मेडलिस्ट की तरह ही किया जाएगा । हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, इनाम और सुविधाएं देती है वे सभी विनेश फोगाट को भी कृतज्ञता पूर्वक दी जाएंगी । हमें आप पर गर्व है विनेश !

अमेरिका की पहलवान से होना था मुकाबला
भारतीय स्टार पहलवान विनेश फोगाट के फाइनल में पहुंचने के बाद यह माना जा रहा था कि वह गोल्ड मेडल जीत लेंगी। विनेश फोगाट ने मंगलवार को महिला 50 किग्रा फ्रीस्टाइल इवेंट के सेमीफाइनल में क्यूबा की रेसलर युसनेइलिस गुजमैन को 5-0 से करारी शिकस्त दी थी। विनेश का फाइनल बुधवार (7 अगस्त) को यूएसए की एन सारा हिल्डेब्रांट से होना था। इससे पहले उन्होंने प्री क्वार्टरफाइनल में 50 किग्रा में ओलंपिक चैम्पियन और चार बार की विश्व चैम्पियन युई सुसाकी को हराया था।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे