21.4 C
Bhopal

ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आगाज: केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने सीएम मोहन को ऐसे दिया धन्यवाद, कही यह बात भी

प्रमुख खबरे

ग्वालियर। मध्यप्रदेश की ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर में एक दिनी रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आगाज हो गया है। कॉन्क्लेव राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित की जा रही है। ग्वालियर-चंबल अंचल के औद्योगिक विकास को गति देने के लिये प्रतिष्ठित औद्योगिक प्रतिनिधि एवं निवेशकों को आमंत्रित किया गया है। रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के शुभारंभ पर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे। उन्होंने जहां इस कॉन्क्लेव को ग्वालियर के लिए ऐतिहासिक बताया। वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव को धन्यवाद भी दिया।

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव शुभारंभ के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आज ग्वालियर के लिए ऐतिहासिक दिन है। ग्वालियर में आयोजित हो रही रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं। सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर आज निवेशकों के स्वागत और नया इतिहास रचने के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में हम सब ग्वालियर को आगे बढ़ाएंगे। हमारा ग्वालियर बदलता ग्वालियर है। जनधन खाता योजना के 10 साल पूरे होने पर उन्होंने कहा कि 53 करोड़ खाता पूरे देश में खुल चुके हैं। 140 करोड़ की आबादी वाले देश में 53 करोड लोग बैंक खाते से जुड़े यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद ने एक-एक व्यक्ति को बैंक खाते से जोड़ने का अधिकार दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में बढ़ रहा आगे
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा कि यूपीआई ट्रांजेक्शन में आज हम पूरी दुनिया में नक्षत्र की तरह भर रहे हैं। 2 लाख 30 हजार करोड़ रुपए की राशि जनधन खातों में सीधी ट्रांसफर की गई है। जो अपने आप में एक नया इतिहास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। धार्मिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से विश्व गुरु बनने के लिए देश आगे बढ़ रहा है।

सीएम 22 इंडस्ट्रियल यूनिट का वर्चुअल भूमि पूजन और लोकार्पण भी करेंगे
गौरतलब है कि 9 सेक्टर के इंडस्ट्री प्रमुखों ने ग्वालियर-चंबल रीजन में अपने उद्योग लाने की रुचि दिखाई है। कॉन्क्लेव में 28,788 रोजगार देने के लिए रोडमैप बनाया गया है। इसके 24 प्रस्ताव सीएम डॉ. मोहन यादव के सामने पेश किए जाएंगे। मुख्यमंत्री वर्चुअली औद्योगिक इकाइयों का भूमि पूजन कर इन्वेस्टर्स को जमीन भी आवंटित करेंगे। कॉन्क्लेव में देश के बड़े बिजनेस ग्रुप- अडानी, अंबानी, बाटा के साथ कनाडा, नीदरलैंड, मैक्सिको, कोस्टारिका, टोंगो, जाम्बिया के डेलीगेट्स भी आ रहे हैं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश की 22 इंडस्ट्रियल यूनिट का वर्चुअल भूमि पूजन और लोकार्पण करेंगे। इनमें 10 यूनिट ग्वालियर-चंबल की हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे