24.1 C
Bhopal

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2025: थीम होगी भविष्य के लिए तैयार मप्र, MSME नीति में भी हो सकता है संशोधन

प्रमुख खबरे

भोपाल। मध्यप्रदेश की मोहन सरकार अगले साल यानि 2025 में दो दिवसीय 7-8 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आयोजित करने जा रही है। समिट की थीम भविष्य के लिए तैयार मध्य प्रदेश रखी गई है। करीब सात महीने बाद होने वाली इस ग्लोबल समिट को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री मोहर यादव अभी से सक्रिय हो गए हैं। समिट से पहले सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विकास नीति को भी संशोधित किया जाएगा। इसमें निर्यात को बढ़ावा देने के लिए भी नीति प्रस्तुत की जाएगी।

इसमें प्रयास किया जा रहा है कि 1000 से अधिक औद्योगिक इकाइयों को निर्यातक के रूप में स्थापित किया जाए। इस दौरान इन्वेस्ट एमपी पोटर्ल भी लॉन्च होगा। साथ कॉमर्स से इकाइयां भी जोड़ी जाएगी। वहीं समिट से पहले एमएसएमई नीति में भी संशोधन किया जा सकता है। वहीं 2025 में होने वाली इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव देशभर के प्रमुख उद्योगपतियों से संवाद करेंगे।

दरअसल कृषि क्षेत्र के बाद अब सरकार का जोर प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने पर है। यह सीमित सरकारी संसाधनों से संभव नहीं है इसलिए निवेश बढ़ाने के प्रयास हो रहे हैं। ऐसे में सरकार ने निवेश के लिए उन क्षेत्रों को चिह्नित किया है जो आर्थिक गतिविधियों को गति देते हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे