23.3 C
Bhopal

कोलकाता GIS में शिरकत करेंगे CM मोहन, देश-विदेश के उद्योगपतियों से होंगे रूबरू , 22 के साथ करेंगे वन-टू-वन चर्चा

प्रमुख खबरे

भोपाल। सूबे की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव निवेशकों को मप्र की ओर आकर्षित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। यही नहीं सीएम मोहन मप्र के विकास के लक्ष्य को लेकर देश के कई बड़े औद्योगिक नगरों में रोड-शो के माध्यम से निवेश बढ़ाने के लिये उद्योगपतियों के साथ मंथन भी कर रहे हैं। इसी कड़ी कल शुक्रवार को वह कोलकाता के दौरे पर जा रहे हैं। जहां वह कोलकाता ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शिरकत कर देश विदेश के उद्योगपतियों से होंगे रू-ब-रू होकर प्रदेश में निवेश को लेकर चर्चा करेंगे। सीएम रोड-शो भी करेंगे। यह रोड शो उद्योगपतियों और सरकार के बीच सीधे संवाद का एक महत्वपूर्ण मंच साबित होगा।

यह रोड-शो मध्यप्रदेश सरकार की उन योजनाओं का हिस्सा हैं, जो राज्य को एक प्रमुख निवेश स्थल के रूप में स्थापित करने के उद्देश्य से चलाई जा रही हैं। कोलकाता का रोड-शो, इन्वेस्ट इन मध्यप्रदेश को सफल बनाने में क्रांतिकारी भूमिका निभाएगा, जो मध्यप्रदेश के विकास और औद्योगिक प्रगति को नई ऊंचाईयों पर ले जाएगा। सीएम कोलकाता के प्रतिष्ठित उद्योगपति, निवेशक और व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मध्यप्रदेश के औद्योगिक विकास, उद्योग अनुकूल नीतियों और निवेश के अवसरों से अवगत करायेंगे।

मुख्यमंत्री स्टील मेन्यूफेक्चर्स, होजरी एवं गारमेंट मेन्यूफेक्चर्स, लोजिस्टिक उद्योगपतियों के साथ राउंड-टेबल तथा जर्मन कांसुलेट सहित देश-विदेश के लगभग 22 उद्योग प्रतिनिधियों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे। साथ ही लंच एवं डिनर पर भी प्रमुख उद्योगपतियों से रू-ब-रू होकर निवेश संबंधी चर्चा करेंगे। सीएम राज्य में चल रही औद्योगिक नीतियों, बेहतर बुनियादी ढांचे, स्थिर प्रशासनिक समर्थन, और निवेशकों के लिए दिए जाने वाले प्रोत्साहनों पर प्रकाश डालेंगे। मध्यप्रदेश की स्थिर औद्योगिक नीति, उत्कृष्ट लॉजिस्टिक कनेक्टिविटी, बिजली की समुचित उपलब्धता, प्रचुर प्राकृतिक संसाधन और उच्च कुशल मानव संसाधन निवेशकों के लिए आकर्षक साबित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव रोड शो में उद्योगपतियों को प्रदेश की विकास योजनाओं से जुड़ने और साझेदारी करने के लिए प्रेरित करेंगे।

प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन राघवेन्द्र सिंह प्रदेश में निवेश नीति एवं अवसरों पर प्रस्तुतिकरण देंगे। साथ ही संबंधित विभाग प्रमुखों द्वारा मध्यप्रदेश में एमएसएमई में निवेश के अवसरों पर, मध्यप्रदेश में आईटी, आईटीईएस और ईएसडीएम क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर, पर्यटन क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर, खनन और खनिज क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर प्रेजेंटेशन दिया जायेगा। एडवांटेज एमपी पर वीडियो फिल्म का प्रदर्शन किया जायेगा। प्रमुख उद्योगपति मध्यप्रदेश में निवेश के लिये बेहतर नीति एवं सुविधाओं के संबंध में अपने अनुभव साझा करेंगे।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे